Senco Gold IPO:”चमकती संभावनाओं का पर्दाफ़ाश: सेंसो गोल्ड आईपीओ भारतीय बाजार में चमक “

Senco Gold IPO

Senco Gold IPO- भारत के आभूषण बिक्री बाजार में एक चमकदार सफलता: 

सेनको गोल्ड, कोलकाता में मुख्यालय रखने वाली ज्वैलरी कंपनी, ने हाल ही के Senco Gold IPO लिस्टिंग में बड़ी सफलता हासिल की। यह कंपनी के आईपीओ को शुक्रवार को बाजार में बंपर लिस्टिंग मिली। इस आईपीओ का इश्यू प्राइस 317 रुपये था, जबकि शेयर बाजार में इसकी लिस्टिंग 431 रुपये पर हुई। जो निवेशकों के लिए अच्छी कमाई का मौका साबित हुआ। आईपीओ में निवेश करने वालों को करीब 114 रुपये का मुनाफा हुआ है।

सेनको गोल्ड: पूर्वी भारत का सोने और हीरे के आभूषणों में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी:

सेनको गोल्ड पूर्वी भारत में सोने और हीरे के आभूषण बेचने के व्यवसाय में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। कंपनी भारत के 13 राज्यों में 96 शहरों और कस्बों में 136 शोरूम चलाती है। इन शोरूमों को मिलाकर यह कुल 409,882 वर्ग फुट के क्षेत्र को कवर करती है।

Senco Gold IPO को निवेशकों ने धूमधाम से स्वागत किया। विशेषज्ञों की अनुमाना थी कि कंपनी के आईपीओ का शेयर 35 से 40 प्रतिशत की लिस्टिंग गेन के साथ चमकेगा। इसके पीछे कुछ मुख्य कारण थे, जैसे कि निवेशकों से मिली मजबूत प्रक्रिया, मजबूत ब्रांड नेम, हल्के एसेट वाला फ्रेंचाइजी मॉडल, और 5 दशकों के अनुभव।

सेनको गोल्ड आईपीओ: भारी सब्सक्राइशन के साथ बंपर आवेदन:

Senco Gold IPO जुलाई के 4 तारीख को खुला था और इससे कंपनी ने 405 करोड़ रुपये का भारी निवेश जुटाया। आईपीओ 6 जुलाई तक बोली के लिए खुला रहा। इसमें कुल 73 गुना सब्सक्राइशन मिला था। इस आईपीओ के लिए सबसे ज्यादा बोली क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स ने की थी, जिन्होंने इसे 181 गुना सब्सक्राइब किया। वहीं नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स को 65 गुना सब्सक्राइब मिला। रिटेल निवेशकों को इस आईपीओ में 15.5 गुना सब्सक्राइब करने का मौका मिला।

सेनको गोल्ड आभूषण खरीदारी के खिलाड़ी के रूप में बढ़ती उपस्थिति:

एंकर निवेशकों को यह आईपीओ 3 जुलाई को ही खुल गया था। कंपनी ने इस आईपीओ के जरिए निवेशकों से पूरे कैपिटल को बढ़ावा देने का प्रयास किया है, जो उसे सामान्य कॉर्पोरेट पर्पसेस और क़र्ज़ चुकाने के लिए इस्तेमाल करने की योजना बना रही है। यदि इस आईपीओ का शेयर अपर प्राइस रेंज में सब्सक्राइब होता है, तो कंपनी का मार्केट वैल्यू 2,460 करोड़ रुपये तक का अनुमान है।

भारतीय आभूषण खरीदारी के प्रमुख खिलाड़ी सेनको गोल्ड की यात्रा बेहद रमणीय रही है। इस आईपीओ की बड़ी सफलता ने दिखाया है कि कंपनी के मजबूत आधारभूत संरचना और विकास की संभावनाएं निवेशकों को प्रभावित कर रही हैं। एक मजबूत फ्रेंचाइजी नेटवर्क और विशाल आभूषण विक्रेता का दर्जा प्राप्त करने के साथ, सेनको गोल्ड भारतीय आभूषण खरीदारी के बाजार में अहम खिलाड़ी के रूप में सामने आई है।

Senco Gold IPO की भारतीय आभूषण बिक्री बाजार में शानदार लिस्टिंग:

समारोह स्वरूप, सेनको गोल्ड की आईपीओ लिस्टिंग ने एक भव्य सफलता की चमक दिखाई है, जिससे कंपनी के मजबूत बेंचमार्क और विकास की संभावनाएं प्रमुखता प्राप्त कर रही हैं। विशाल फ्रेंचाइज़ी नेटवर्क और विविध आभूषण विकार्यता के साथ, सेनको गोल्ड भारत के आभूषण बिक्री बाजार में चमक रही है। इसके आईपीओ की विशाल सफलता का संक्षेपित संक्षेपण करते हुए, सेनको गोल्ड ने भारत के आभूषण बिक्री बाजार में उज्ज्वल भविष्य की रोशनी बखूबी बिखेरी है।

Leave a Comment