Site icon tarotaazanews

टाटा मोटर्स शेयरों में तेज उछाल, डीवीआर शेयरधारिता में भी नियमितीकरण की मंज़ूरी

टाटा मोटर्स

तेज उछाल के साथ टाटा मोटर्स एडीआर डीलिस्ट की योजना

टाटा मोटर्स ने अपने डीवीआर शेयरों की शेयरधारिता में नियमितीकरण की मंज़ूरी दी है। यह समाचार आते ही टाटा मोटर्स के शेयरों मेंतेज उछाल दर्ज हुआ है। इसके साथ ही, कंपनी ने एडीआर डीलिस्ट करने की योजना भी बनाई है। पिछले साल नवंबर में टाटा मोटर्स ने इस प्रक्रिया की घोषणा की थी और इसके अनुसार लेनदेन नियामक की मंज़ूरी के अधीन है। इसका पूरा प्रक्रिया में 12-15 महीने लग सकते हैं।

टाटा मोटर्स डीवीआर के शेयरों में भी तेज वृद्धि दर्ज हुई है। इसके स्टॉक ने अब 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर पर 440 रुपये तक पहुंचकर तेजी से वृद्धि कर ली है, जो पिछले बंद भाव के 373.10 रुपये से काफी अधिक है। यह तेजी उस कदम का परिणाम है जिसमें वेटिंग अधिकारों को साधारण शेयरों में बदलने की योजना का प्रभाव है, जो कंपनी के पूंजी को मज़बूती देने का कदम है।

साधारण शेयरों की मंज़ूरी से लाभ, उत्पादन और रेवेन्यू में वृद्धि

टाटा मोटर्स के निदेशक मंडल ने भी साधारण शेयरों को रद्द करने की मंज़ूरी दी है, जिससे शेयरधारकों को भी लाभ होगा और कंपनी कीपूंजी में छोटी लागत की बचत होगी। इसके तहत, टाटा मोटर्स डीवीआर के शेयरधारकों को प्रत्येक टाटा मोटर्स डीवीआर के लिए टाटामोटर्स के साथ पूर्व कप्तान वाले शेयर प्राप्त होंगे।टाटा मोटर्स के विभिन्न प्रोडक्शन इकाइयों के उत्पादन और रेवेन्यू में भी वृद्धि दर्ज होरही है। कंपनी के कारों की बढ़ती मांग ने इसे शुद्ध लाभ में वृद्धि दिलाई है, खासकर UK में स्थित (JLR) इकाई ने कंपनी के रेवेन्यू में70% का योगदान दिया है। इसके अलावा, यात्री वाहनों के रेवेन्यू में भी वृद्धि देखी गई है।

टाटा मोटर्स के विभिन्न उत्पादन इकाइयों के उत्पादन और रेवेन्यू में वृद्धि दिखा रहा है क्योंकि कंपनी ने अपने उत्पाद रेंज को बढ़ावा दियाहै और आकर्षक कार मॉडल के साथ उच्च मार्जिन वाले विक्रय का लाभ उठाया है। यह टाटा मोटर्स की विविधता को प्रदर्शित करता है और ऑटोमोबाइल उद्योग में उच्च स्तरीय विश्वसनीयता को सुदृढ़ करता है।इस तरह, टाटा मोटर्स ने अपने कदमों के साथ उन्नति और विकास का मार्ग प्रतिष्ठितीपूर्ण ढंग से तय किया है और आगामी समय में भी उम्मीदवारी बढ़ाई है।

read more: विलय के बाद IDFC First Bank मे 6% कि गिरावट

Exit mobile version