england vs australia 2nd test” “बेन डकेट की शतक से इंग्लैंड का बढ़ता स्कोर, ऑस्ट्रेलिया से 138 रन पीछे”

england vs australia 2nd test
pc credit: NDTV Sports

england vs australia 2nd test में इंग्लैंड का बढ़ता स्कोर

england vs australia 2nd test में ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका ऑस्ट्रेलिया से 138 रन पीछे रहा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स में खेला जा रहा थाउन्होंने पहले दिन के स्कोर पांच विकेट पर 339 रन से आगे खेलना शुरू किया। तब स्टीव स्मिथ के साथ एलेक्स कैरी नाबाद थे।लेकिन इस दौरान टीम को छठा झटका स्टुअर्ट ब्रॉड ने दिया। उन्होंने एलेक्स कैरी को ALBW कर दिया।कैरी 43 गेंद पर 22 रन बनाकर आउट हो गए।उन्होंने दो चौके लगाए। इसके बाद मिचेल स्टार्क क्रीज पर आए थेस्टीव स्मिथ धीरेधीरे शतक के करीब बढ़ते नजर आए

इंग्लैंड जेम्स एंडरसन ने दिलाई इंग्लैंड को सातवीं सफलता लॉर्ड्स में खेले जा रहे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच में एक महत्वपूर्ण उलट फेर हुआ इंग्लैंड को अपनी सातवीं सफलता जेम्स एंडरसन ने दिलाई उन्होंने मिचेल स्टार्क को विकेट कीपर जॉनी के हाथों कैच कराया। स्टार्क 10 गेंद परसिर्फ छह रन बना सके ऑस्ट्रेलिया ने सातवें विकेट पर 358 रन बना लिए थे।

स्टीव स्मिथ के शतक से चमका लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे ENG vs AUS टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ ने एक शानदार शतक लगाया था।यह उनका टेस्ट करियर का 32वां शतक थाइससे वे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ के बराबर पहुंच गए थे।जिन्होंने 168 टेस्ट में 32 शतक लगाए थे।स्मिथ ने अपने 99वें टेस्ट मैच में ही यह उपलब्धि हासिल कर ली ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में सात विकेट पर 386 रन बना लिए

स्टीव स्मिथ की बेहतरीन पारी, 110 रन बनाकर पवेलियन लौटे एंडरसन के खिलाफ खेलते हुए, स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया के लिए आठवां झटका मारा था।उन्होंने 184 गेंदों की पारी में 110 रनवबनाए।इस दौरान उन्होंने 15 चौकों की गेंदों पर महानतम स्पष्टता से छक्के मारे। जोश टंग की गेंद पर बेन डकेट ने उनकी कैच ली थी।ऑस्ट्रेलिया ने आठवें विकेट पर 393 रन बनाए थे।

read more:इंग्लैंड का बढ़ते स्कोर के साथ बेन डकेटका शतक छूने पर, ऑस्ट्रेलिया से 138 रनपीछे

नाथन लियोन ने 13 रन बनाए, ओली रॉबिन्सन ने कैच की जेम्स एंडरसन के गेंदबाजी के दौरान, ऑस्ट्रेलिया को नौवां झटका नाथन लियोन के द्वारा लगा।ऑस्ट्रेलिया की पारी सिमटी, जोश टंग और ओली रॉबिन्सन ने तीनतीन विकेट लिए ऑस्ट्रेलिया की पारी 416 रनों पर सिमट गई। ओली रॉबिन्सन ने जोश हेजलवुड को आउट कर दिया गया था।जबकि जो रूट ने दोविकेट लिए थे।

इंग्लैंड के लिए जोश टंग और ओली रॉबिन्सन ने तीनतीन विकेट लिए गए थे,जबकि जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉडने एकएक विकेट लिए इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में तेजी से रन बनाए बेन डकेट और जैक क्रॉली ने पहले विकेट के लिए अर्धशतक साझेदारी कर ली थी।इंग्लैंड ने इस पारी में किसी भी नुकसान के बिना 64 रन बना लिए थे।

नेथन लियोन की काबिलियत ने ऑस्ट्रेलिया को पहली सफलता प्रदान की इंग्लैंड की ओपनिंग साझेदारी पर बड़ा प्रहार ,इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने पहली सफलता हासिल की थी,और इसमें नेथन लियोन का बहुत बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने इंग्लैंड की ओपनिंग साझेदारी को तोड़ दिया

क्रॉली ने 48 गेंदों पर 48 रन बनाकर आउट हो गए।अब इंग्लैंड एक विकेट के लौटे हुए थे।और 99 रन बना चुके थे।बेन डकेट 42 रन बनाकर अब आउट हो गए थे,जबकि ओली पोप सात रनों पर अब तक अस्थायी रहे थे।इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे मैच का दूसरा दिन समाप्त हो चुका था। मेजबान इंग्लैंड ने खेल समाप्त होने के समय चार विकेट पर 274 रन बना लिए।

इससे पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के प्रति उनके पास 138 रन की कमी थी।पहली पारी में इंग्लैंड के लिए बेन डकेट ने 98 रन बनाकर सबसे अधिक रन बनाए थे।लेकिन वह लॉर्ड्स में शतक लगाने से वंचित रहे गए।ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, नाथन लियोन और कैमरन ग्रीन ने एकएक विकेट लिया।पहली पारी में स्टीव स्मिथ ने 110 रन बनाए,

जिससे ऑस्ट्रेलिया की टीम इंग्लैंड के खिलाफ 416 रन बनाने में सफल रही। यह स्मिथ की कुल 32वीं टेस्ट शतकीय पारी रही और वह 32 टेस्ट शतक केवल 174 पारियों में सबसे तेजी से बनाए गए थेलॉर्ड्स में खेले जा रहे एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक महत्वपूर्ण और रोमांचक दिन खेला गया था।

गुरुवार (29 जून) को, ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 416 रन पर सिमट गई थी।इसके बाद इंग्लैंड ने मैच के समाप्त होने तक चार विकेट पर 278 रन बनाए। यहां तक कि इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया के प्रति पहली पारी में 138 रन की कमी में थी।इस महत्वपूर्ण मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स और युवा स्टार हैरी ब्रूक अब तक अस्थायी रहे।

Leave a Comment